Saturday, May 3, 2014

'मोदी PM बने तो पता नहीं देश की महिलाओं के साथ क्या होगा'-सुशील कुमार शिंदे (जी न्यूज )

नरेंद्र मोदी का दिल केवल कुर्सी मांगता है : कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (NDTV)
     किन्तु मोदी जी के दिल की बात सोनियाँ जी को कैसे पता लगी भाजपाइयों को क्यों नहीं बताई गई  ,मीडिया में चर्चा क्यों नहीं की,अपने किसी इंटरव्यू ने नहीं बताई मोदी जी ने अपने दिल की यह बात ! फिर मोदी जी के दिल की बात सोनियाँ जी को कैसे पता जबकि मोदी जी कई बार कह चुके हैं कि मैं यहाँ कुछ बनने वनने नहीं आया हूँ मुझे तो सेवा करनी है जहाँ रहूँगा वहाँ  करूँगा !


चुनाव को BJP ने सांप्रदायिक बनाया: अखिलेश( पंजाब केशरी ) 

 किन्तु अखिलेश जी ! BJP ने चुनाव को सांप्रदायिक कैसे बनाया  ये भी तो बताइए कुछ तो तर्क दीजिए -केवल BJPऔर नरेंद्र मोदी को सांप्रदायिक कह देने मात्र से बात बन जाएगी क्या ? सैनिकों के प्रति सारा देश आदर की भावना रखता है किन्तु आपकी पार्टी के एक बरिष्ठ नेता जी ने तो कारगिल की विजय को भी सांप्रदायिकता की दृष्टि से देश के सामने परोसने की कोशिश की क्या ये उचित है !वहीँ BJPऔर नरेंद्र मोदी का ऐसा कौन सा अपराध है कि आप लोग हमेंशा उन्हें सांप्रदायिक कहकर बदनाम किया करते हैं !

 

मोदी आए तो होंगे दंगे -मायावती (जनसत्ता )

किन्तु मायावती जी को केवल दंगे ही क्यों दिखाई देते हैं जो दंगे हुए वो दुर्भाग्य पूर्ण हैं ,हो सकता है कि उन्हें रोक पाने में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से कोई चूक रह गई हो किन्तु इसका ये अर्थ तो नहीं है कि दंगा करवाना मोदी जी  के स्वभाव में है और वो जहाँ जाएँगे वहां दंगे जरूर करवाएँगे !यहाँ तक कि गुजरात में भी 2002 के बाद इस प्रकार की कोई घटना सुनने में तो नहीं आई प्रत्युत गुजरात को विकास पथ पर आगे बढते  देखा जा रहा है फिर भी इस प्रकार का मोदी भय उत्पन्न करके वोट हासिल करने की प्रवृत्ति  ही साम्प्रदायिकता है जो अच्छी आदत नहीं है !

       सांप्रदायिक विद्वेष के लिए कितने दोषी हैं मोदी ?
जाति, धर्म, समुदाय, संप्रदाय के आधार पर अब बंद होनी चाहिए राजनीति !
असम में हिंसा प्रभावित लोगों की रक्षा करना सरकार का प्रमुख दायित्व है।प्रत्येक व्यक्ति के बहुमूल्य जीवन की रक्षा सभी प्रकार से सभी संसाधनों के द्वारा की जानी चाहिए ! और हम सभी देश वासियों का कर्तव्य है कि हमें भी अपने अपने स्तर से शान्ति बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए ।
दूसरी बात जाति और धर्म के आधार पर सरकारें आरक्षण एवं अन्य सुविधाएँ देना see more...http://snvajpayee.blogspot.in/2014/05/blog-post.html

 पप्पू यादव ने राम बिलास की तुलना वेश्या से की - पंजाब केशरी
आखिर क्यों वेश्या को क्या समझते हैं नेता जी ! वेश्याओं के भी कुछ तो सिद्धांत होते ही होंगे, वहाँ  भी ईमानदारी होती है ऐसे ही प्रेरक लक्षणों के कारण भगवान दत्तात्रेय जी ने वेश्या को  भी अपना गुरु माना  था इसलिए मेरा निजी एवं नैतिक निवेदन यही है कि वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य में वेश्याओं को घसीटना ठीक नहीं होगा उनका सम्मान बना रहने दिया जाए इसी में भलाई है ।



'मोदी PM बने तो पता नहीं देश की महिलाओं के साथ क्या होगा'-सुशील कुमार शिंदे (जी न्यूज )

शिंदे साहब ! आप मोदी जी के विषय में ऐसा कैसे कह सकते हैं कि " देश की महिलाओं के साथ क्या होगा " सच्चाई तो ये है कि आप अपनी सरकार से भी मोदी जी के शासन की तुलना नहीं कर सकते  हैं जिस सरकार में निर्भया जैसा काण्ड हुआ हो उसके बाद भी इस तरह की घटनाएँ अक्सर होती चली आ रही हों उस सरकार के जिम्मेदार मंत्री होने के नाते आपके मुख से ये सब बातें मजाक सी लगती हैं । अन्यथा यदि ऐसा कुछ हुआ ही था तो आपने मोदी जी की जाँच क्यों नहीं करवाई ?आपके ऐसे कपटपूर्ण आचरण और बयानों से सरकारों की विश्वसनीयता घटती है !


जासूसी मुद्दे की जांच पर केंद्र का फैसला ‘गलत’: उमर अब्दुल्ला (पंजाब केशरी ) 

उमर अब्दुल्ला  जी ! यही बात तो विपक्षी पार्टियाँ  चिल्ला चिल्ला कर पहले से ही कहती  रही हैं कि केंद्र सरकार गलत फैसले ले रही है किन्तु तब आप उनके सहयोगी  बने रहे और आज आपको भी समझ में आने लगा है कि केंद्र सरकार गलत फैसले लेती  है ये तो अच्छी बात है कि आज आपको विपक्षी पार्टियों  की एक बात समझ में आ गई  है धीरे धीरे और भी बातें समझ में आ जाएँगी किन्तु आज के पहले केंद्र सरकार ने जो गलत फैसले लिए होंगे उनका क्या होगा !




अहमद पटेल ने नरेन्द्र मोदी को कहा झूठा, 'उनके साथ मेरी कभी दोस्ती नहीं रही'-जनसत्ता 

अहमद पटेल साहब  ने ठीक ही कहा होगा क्योंकि किसी राजा का मित्र कोई राजा ही हो सकता है ! मोदी जी आज पी.एम.प्रत्याशी हैं संभव है कि कल पी.एम. भी बन जाएँ तो मोदी जी का मित्र हर कोई भी कैसे हो सकता  है पहले किसी का किसी के साथ कुछ रहा हो तो पता नहीं !

राजनाथ खुद पीएम बनने के फिराक में: लालू (जी न्यूज)
     लालू जी !इसमें आश्चर्य किस बात का और गलत क्या है ! राजनाथ सिंह जी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी के  राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं बहुमत मिलने पर उनकी पार्टी चाहे तो उन्हें पीएम बना भी सकती है आप तो अपनी कर्म कुंडली के अनुशार सी.एम. की दौड़ से भी बाहर चल रहे हैं इसलिए आपको आश्चर्य होना स्वाभाविक है वैसे भी नरेंद्र मोदी जी हों या राजनाथ सिंह जी वो विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी के शीर्ष पदों पर स्थापित हैं जिनके मुकाबले में आपकी  छोटी सी पार्टी और  आप कहाँ ठहरते हैं फिर भी आप काँग्रेस को प्रसन्न करने के लिए इनके विरोध में आप कुछ न कुछ बोला करते हैं और वे हँसकर टाल दिया करते हैं और आप अपने को गलती से राष्ट्रीय नेता समझने लगते हैं । लालू जी !इस भ्रम को हटाइए और आप अपनी सीमा में रहकर बातें कीजिए !



EC फांसी की सजा दे दे लेकिन मोदी की हरकतों पर बोलता रहूंगा : बेनी
बेनी ने कहा कि मोदी पर कोई बयान देता हूं तो मीडिया की सुर्खियां बन जाती हैं और भाजपा वाले चुनाव आयोग में शिकायत कर देते हैं। (जी न्यूज़ )
किन्तु बेनी बाबू ! आपको ऐसा क्यों लगता है कि आप किसी हरकतों पर बोल रहे हैं अपितु ये आपकी हरकतें ही तो हैं जिसे गलती से आप बोलना समझ रहे हैं यदि आप कुछ बोलते तो कुछ लोग सुनते मानते समझते सफाई पेश करते किन्तु ये सौभाग्य आपको बदा ही कहाँ है कि आप इतना अच्छा बोलें कि उसका कोई अर्थ भी हो उद्देश्य भी हो उसका असर भी हो कहाँ हो पाता  है आपकी चोंच खुलने का मतलब ही होता है किसी का अपमान होना इसीलिए आपकी पार्टी भी कई बार आपके बचनों को बोझ समझकर आपके बचनों से अपने को अलग कर चुकी है !
      इसलिए बेनी बाबू ! जिस घर में रहो जिस दल में रहो जिस समाज में रहो किन्तु किसी पर बोझ बनकर क्यों रहना !



  जो अमेठी में चुनाव लड़ रहे हैं भाग जाएंगे : राहुल गाँधी (जनसत्ता )
  राहुल गांधी जी ! ये आप अमेठी की जनता से संवाद कर रहे हैं या लड़ने वालों को धमकी दे रहे हैं या अमेठी की जनता को सन्देश दे रहे हैं कि जो लोग हमारे सामने लड़ रहे हैं वे भाग जाएँगे ? राहुल जी !यदि उनके भाग जाने और अपनी विजय का आपको इतना ही भरोसा है तब  तो आपको खुश होना चाहिए ऐसी बात कहने की जल्दबाजी और घबड़ाहट क्यों है ?

हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाने वाला राक्षस है मोदी:बेनी प्रसाद वर्मा -जनसत्ता 

बेनी बाबू ! मोदी जी ने हमेशा सभी जातियों और सभी सम्प्रदायों ,वर्गों आदि के विकास की बात की है किन्तु कुछ सत्ता लोलुप आप सरीखे लोगों को घबड़ाहट क्यों हो रही है आप कैसे कैसे शब्दों का प्रयोग करते चले जा रहे हैं आपका चाल चरित्र और चेहरा सब कुछ झलक रहा है इन कुशब्दों में !आप को क्यों संकोच नहीं लगता है कि पाँच करोड़ गुजराती लोग हर चुनाव में उन्हें सत्ता सौंप देते हैं यहाँ तक कि लोकप्रियता के पैमाने पर आज मोदी जी सबसे आगे हैं आप क्या कहना चाहते हैं कि मोदी को चाहने वाले लोग किसी राक्षस को चाहने वाले हैं और यदि आप के कहने का अभिप्राय यही है तो ये आप पर और आपकी पार्टी पर भारी पड़ने वाला है क्योंकि जनता को गलियाँ  देकर राजनीति नही की जा सकती है !
    आपको ऐसा क्यों लगता है कि आप किसी की  हरकतों पर बोल रहे हैं अपितु ये आपकी हरकतें ही तो हैं जिसे गलती से आप बोलना समझ रहे हैं यदि आप कुछ बोलते तो कुछ लोग सुनते मानते समझते सफाई पेश करते किन्तु ये सौभाग्य आपको बदा ही कहाँ है कि आप इतना अच्छा बोलें कि उसका कोई अर्थ भी हो उद्देश्य भी हो उसका असर भी हो कहाँ हो पाता  है आपकी चोंच खुलने का मतलब ही होता है किसी का अपमान होना इसीलिए आपकी पार्टी भी कई बार आपके बचनों शूलों को बोझ समझकर आपके बचनों से अपने को अलग कर चुकी है !
      इसलिए बेनी बाबू ! जिस घर में रहो जिस दल में रहो जिस समाज में रहो किन्तु किसी पर बोझ बनकर क्यों रहना !



मोदी का सीना नहीं, पेट है 56 इंच का: अखिलेश  -पंजाब केशरी
अखिलेश जी !चलो आप भी मोदी जी की बात से सहमत हो ही गए ये अच्छा रहा मोदी जी तो अभी तक अपना सीना ही 56 इंच का गिनाते रहे किन्तु आपने  तो पेट भी 56 इंच का बता दिया ! वैसे भी सभी लोगों को पता होता है कि पेट कितना भी बाहर निकल आवे किन्तु उसकी चौड़ाई सीने से बाहर नहीं जा पाती है आपके बयान से ये बात तो पक्की हो ही गई कि मोदी जी का सीना  56 इंच का जरूर  होगा !
   

मैं नरेंद्र मोदी की तरह कायर नहीं कि अपना रिश्ता छिपाऊं : दिग्विजय सिंह(NDTV)
आखिर किसने अपलोड की दिग्विजय-अमृता की तस्वीरें... -पंजाब केशरी
      संभव है कि दिग्विजय सिंह जी ने वीरता के प्रवाह में स्वयं ऐसा करवाया हो !क्योंकि  उम्र के इस पड़ाव पर शादी करने  वाली बात अपने घर में तथा देश और समाज के सामने बताने में संकोच लग रहा हो तो उन्होंने फोटो अपलोड करवाकर ही सही स्वजनों को सूचित किया हो और देश एवं समाज की प्रतिक्रिया जाननी चाही हो अन्यथा उनके एकांत की तस्वीरें किसी और के हाथ लगी कैसे होंगी आखिर एकांत एकांत होता है फिर भी यदि ऐसी तस्वीरें कोई और लेने में सफल हो ही गया तो इसका सीधा सा मतलब है कि एकांतिक मर्यादा का सम्यक ढंग से परिपालन नहीं किया जा सका है किन्तु दिग्विजय सिंह जी जैसे एक चतुर राजनेता से ऐसी चूक हो कैसे सकती है !वैसे भी सच्चाई तो भगवान ही जाने या फिर .... नेता जी !
      
मोदी के बयान से बिगड़ रहा है माहौल: सिब्बल(IBN-7)

सिब्बल साहब ! मोदी जी को पिछले दस वर्षों से कोसा जा रहा है किन्तु आप जिस सरकार के महत्वपूर्ण अंग रहे और अभी तक हैं यदि मोदी जी का कोई अपराध था तो उसकी सजा उन्हें क्यों नहीं मिली और यदि उनका अपराध नहीं था तो उन्हें आज तक कोसा क्यों जा रहा है! न केवल इतना अपितु आप जिस सरकार के बरिष्ठ मंत्री हैं उस सरकार के कार्यकाल में आपके देश के एक प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपेक्षा अमेरिका जैसा देश लगातार करता रहा किन्तु आप कुछ नहीं कर सके और करते भी कैसे जब आपकी अपनी सरकार का दृष्टिकोण ही मोदी जी के मामले में संदिग्ध रहा है तब आप दूसरे को क्या समझा पाते  !अन्यथा सीधा सा मार्ग था जो अपराधी है उसे दंड मिले और जो निरपराध है उसे निरपराध घोषित किया जाए किन्तु मोदी जी के विषय में आपकी सरकार जनता का ये भ्रम न जाने क्यों दूर नहीं कर सकी !
    मोदी जी ने हमेशा सभी जातियों और सभी सम्प्रदायों ,वर्गों आदि के विकास की बात की है किन्तु  कुछ सत्ता लोलुप अकर्मण्य राजनैतिक व्यवसायी लोग शुरू से ही इस कोशिश में लगे हुए हैं कि देश को साम्प्रदायिक  वैमनस्य  की ओर झोंक कर मोदी के मत्थे मढ़ दिया जाए सांप्रदायिक संघर्ष और जीत लिया जाए चुनाव !यदि ऐसा नहीं है तो मोदी जी का वो बयान सार्वजनिक किया जाए जिसके कारण सिब्बल साहब को माहौल बिगड़ता दिख रहा है क्योंकि देश के प्रत्येक नागरिक का जीवन बहुमूल्य है इस लिए देश की शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं सहा जा सकता है !

असम में हिंसा के लिए मोदी जिम्मेदार: उमर अब्दुल्ला,- ABP News 
    किन्तु उम्र साहब मोदी जी को पिछले दस वर्षों से कोसा जा रहा है किन्तु आप जिस सरकार के महत्वपूर्ण अंग रहे और अभी तक हैं यदि मोदी जी का कोई अपराध था तो उसकी सजा उन्हें क्यों नहीं मिली और यदि उनका अपराध नहीं था तो उन्हें आज तक कोसा क्यों जा रहा है! न केवल इतना अपितु आप जिस सरकार के सहयोगी भी हैं उस सरकार के कार्यकाल में आपके देश के एक प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपेक्षा अमेरिका जैसा देश लगातार करता रहा किन्तु आप कुछ नहीं कर सके और करते भी कैसे जब आपकी अपनी सरकार का दृष्टिकोण ही मोदी जी के मामले में संदिग्ध रहा है तब आप दूसरे को क्या समझा पाते  !अन्यथा सीधा सा मार्ग था जो अपराधी है उसे दंड मिले और जो निरपराध है उसे निरपराध घोषित किया जाए किन्तु मोदी जी के विषय में आपकी सरकार जनता का ये भ्रम न जाने क्यों दूर नहीं कर सकी !
    मोदी जी ने हमेशा सभी जातियों और सभी सम्प्रदायों ,वर्गों आदि के विकास की बात की है किन्तु  कुछ सत्ता लोलुप अकर्मण्य राजनैतिक व्यवसायी लोग शुरू से ही इस कोशिश में लगे हुए हैं कि देश को साम्प्रदायिक  वैमनस्य  की ओर झोंक कर मोदी के मत्थे मढ़ दिया जाए सांप्रदायिक संघर्ष और जीत लिया जाए चुनाव !यदि ऐसा नहीं है तो मोदी जी का वो बयान या आचरण सार्वजनिक किया जाए जिसके कारण उमर साहब को मोदी जी असम में हिंसा के लिए जिम्मेदार लग रहे हैं क्योंकि देश के प्रत्येक नागरिक का जीवन बहुमूल्य है इस लिए देश की शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ नहीं सहा जा सकता है !


" अमेठी से मेरा दिल का रिश्ता है बाकी यहाँ से भाग जाएंगे " राहुल गांधी जी (P -7 NEWS )
राहुल गांधी जी ! यदि वास्तव में ऐसा होता तो अमेठी में आपने अब तक वो सब कुछ कर दिया होता जो अमेठी के लिए आवश्यक था तो आज दूसरे लोग चाहकर भी आपकी कमी कैसे निकाल पाते किन्तु ऐसा नहीं हो सका ! अब यदि अमेठी से दिल का रिश्ता बनाने कुछ और लोग भी पहुंच रहे हैं तो आप परेशान क्यों हैं
      वैसे भी ये आप अमेठी की जनता से संवाद कर रहे हैं या लड़ने वालों को धमकी दे रहे हैं या अमेठी की जनता को सन्देश दे रहे हैं कि जो लोग हमारे सामने लड़ रहे हैं वे भाग जाएँगे ? राहुल जी !यदि उनके भाग जाने और अपनी विजय का आपको इतना ही भरोसा है तब  तो आपको खुश होना चाहिए ऐसी बात कहने की जल्दबाजी और घबड़ाहट क्यों है ?

 अयोध्या में श्री राममंदिर बनने का ज्योतिषीय शुभ समय (19.6.2014 से प्रारम्भ होकर 14.7.2015 तक )

आखिर कब बनेगा श्री राम मंदिर ?

श्री राम मंदिर बनने में क्यों हो रही है देरी ?
श्री राम की जन्म कुंडली  और श्री राम मंदिर 
 



     

No comments:

Post a Comment